Sugar detox tips: 5 asan tareeke chini km krne ke

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

Sugar detox tips: 5 asan tareeke chini km krne ke

Sugar detox tips का मतलब यह है की आप हमारे टिप्स को अपने डेली लाइफ में इस्तेमाल करके जरूर देखे, आपके लाइफ में कुछ परिवर्तन दिखेग। इतना मीठा सही नहीं है कि इस देश में चीनी का व्यापक सेवन पुरानी बीमारी के मुख्य कारकों में से एक है। नशीली दवाओं की लत की तरह, चीनी कुछ लोगों में भोजन की लत का कारण बनता है, इसे रोकना बहुत मुश्किल है।

Sugar detox tips

नशीली दवाओं के सेवन से मस्तिष्क में न्यूरोकेमिकल परिवर्तन होते हैं, जैसे कि डोपामाइन और ओपिओइड रिसेप्टर बाइंडिंग में परिवर्तन, जो नशे की लत व्यवहार को सुदृढ़ करता है। इसी तरह, चीनी को न्यूरोट्रांसमीटर डोपामाइन के माध्यम से मस्तिष्क के केंद्रों को उत्तेजित करने के लिए जिम्मेदार है। बहुत अधिक प्रोसेस्ड चीनी का सेवन हृदय रोग, कैंसर, मनोभ्रंश, मोटापा, टाइप 2 मधुमेह, उच्च कोलेस्ट्रॉल, अवसाद और यहां तक कि मुँहासे, बांझपन और नपुंसकता से जोड़ा गया है। यदि आप अपने शरीर को रीसेट करना चाहते हैं और चीनी के हानिकारक प्रभावों से डिटॉक्स करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए दिशानिर्देशों का पालन करें।

हमने 5 Sugar detox tips सुझाए है।

1. अपने घर से सभी प्रोसेस्ड खाद्य पदार्थ निकालें

Sugar detox tips में से पहला डिटॉक्स करने का सबसे आसान तरीका ठंडा टर्की छोड़ना है। घंटों और घंटों के लिए भोजन के लेबल को पढ़ने से रोकने के लिए, अपने रसोई घर से पैक की गई, डिब्बाबंद, जमे हुए (कुछ अपवादों की तरह, जमे हुए जैविक जामुन की तरह) या पूर्व-पकाया हुआ कुछ भी समाप्त करें। चीनी के कई सामान्य रूपों के लिए विभिन्न प्रकार के नाम हैं। लेबल पढ़कर खाद्य पदार्थों के माध्यम से सिफ्ट करने में हमेशा के लिए लग सकता है, इसलिए सिर्फ ताजा, संपूर्ण खाद्य पदार्थ खाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और कुछ नहीं। आदर्श रूप से, 10 दिनों के लिए आपको किसी भी खाद्य पदार्थ से बचना चाहिए जो एक बॉक्स, पैकेज या कैन में आता है या जिसमें एक लेबल होता है, और असली, पूरे, ताजे भोजन से चिपके रहते हैं। इसके अलावा, पूरी तरह से डिटॉक्स करने का सबसे अच्छा तरीका 10 दिनों के लिए सभी अनाजों को छोड़ देना है।

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of