Ji machalana/matli ke 5 samany karan dhyan me rakhe

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Ji machalana/matli ke 5 samany karan dhyan me rakhe

आपने अपने पेट में जलन का अनुभव किया होगा जो अक्सर उल्टी के साथ होता है, और शायद यह सोचना बनता है कि यह क्या कारण है? खैर, यह अहसास Ji machalana/matli है, यह एक व्यापक अनुभव है जो बच्चों और वयस्कों के बीच एक बार हो सकता है। यह पता लगाने का समय है कि आप क्यों यह महसूस करते हैं।

Ji machalana/matli

नीचे Ji machalana/matli के सबसे 5 कारण हैं।

चिंता

चिंता मतली का एक सामान्य लक्षण है, और यह बॉडी को सही रूप से काम नहीं करने का कारण बनता है जिसके फलस्वरूप पेट की कुछ परेशानिया जैसे उल्टी और दस्त होते हैं। चिंता तनाव और भय का कारण बनती है जो एड्रेनालाईन की एक अतिरिक्त रिलीज़ की ओर जाता है। अतिरिक्त एड्रेनालाईन आपके पाचन तंत्र में असंतुलन पैदा करता है; इस मामले में, मतली अस्थायी है। इसे संभालने के लिए आपको अपने दिमाग को आराम देने की जरूरत है।

ज्यादा खाना

हमको एक बार में ही ज्यादा खाना नहीं खाना चाहिए, क्युकी ज्यादा खाने को हमारा बॉडी पचा नहीं पाता हैं। ज्यादा खाने के वजह से Ji machalana/matli किसी को भी हो सकती है, विशेष रूप से कमजोर पाचन तंत्र वाले लोगों में या जिन लोगों की हाल ही में सर्जरी हुई थी- जो उनकी पाचन तंत्र की कार्यात्मक क्षमता को कम कर देते हैं। अधिक खाने के कारण मतली से बचने के लिए, आपको धीरे-धीरे खाना चाहिए जब तक कि आपका शरीर आपको संतुष्ट न हो जाए और भोजन करने के तुरंत बाद लेटने से बचें।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments